AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

योगी सरकार पर प्रियंका गांधी का जोरदार हमला, UP को बताया हत्या और अपहरण मामले में नंबर वन

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने है. लेकिन सियासी टिप्पणी शुरु हो चुकी है. साथ ही उत्तर प्रदेश में कांग्रेस भी अपनी जगह बनाने में जुट चुकी है. वहीं कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी लगातार यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार पर हमलावर हैं. हाल ही में उन्होंने NCRB के आंकड़े का हवाले देते हुए यूपी को सर्वाधिक अपराधों वाला राज्य बता दिया है।

Loading...
Sponsored

उत्तर प्रदेश में चुनाव में बेहतर प्रर्दशन के लिए संगठन को मजबूत करने से लेकर जनता से सीधे जुड़ने की रणनीति पर कांग्रेस काम कर रही है. उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के चेहरे के साथ पार्टी अपने जर्जर संगठन को एक बार फिर से मजबूत बनाने की कवायद में जुटी हुई है. वहीं, दूसरी ओर प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस लगातार आम जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर सूबे की सत्ताधारी योगी सरकार को सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक घेर रही है.

Loading...
Sponsored

इसी रणनीति के चलते प्रियंका गांधी ने बीते बुधवार को जारी NCRB (राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो) की रिपोर्ट के मुताबिक हत्या और अपहरण के मामलो में UP के नंबर-1 होने पर ट्वीट कर उत्तर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधकर यूपी चुनाव के लिए अपने आक्रामक इरादे सामने रखने की कोशिश की है.

Loading...
Sponsored

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने 2020 के अपराधों पर जारी की गई NCRB की रिपोर्ट से जुड़े कुछ आंकड़ों के साथ किये गये ट्वीट में लिखा है कि ‘एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार महिलाओं व दलितों के खिलाफ अपराध, हत्या व अपहरण के मामलों में और हिंसक अपराधों के मामले में उत्तर प्रदेश टॉप पर है. उत्तर प्रदेश सरकार के दावों के ठीक उलट उत्तर प्रदेश में अपराधराज चरम पर है. इस दौरान प्रियंका गांधी के ट्वीट में दर्शाये गये NCRB के आंकड़ों के मुताबिक वर्ष 2020 में देश में सर्वाधिक 3,779 हत्या, 12714 दलितों के खिलाफ अपराध, 12913 अपहरण, 49385 महिलाओं के खिलाफ अपराध और 51983 हिंसक अपराध उत्तर प्रदेश में ही होने के चलते UP इन सभी अपराधों में देश में नबर-1 है।

Loading...
Sponsored

 

 

 

 

input – DTW 24

Loading...
Sponsored
Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here