BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

मुजफ्फरपुर; सोशल मीडिया पर FAKE न्यूज पोस्ट करने वाले शख्स पर हुई प्राथमिकी दर्ज

सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले या फेक न्यूज़ पोस्ट करने वाले किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे इसको लेकर बिहार विधान सभा/परिषद निर्वाचन में न्यूज़ पोर्टल,व्हाट्सएप ग्रुप, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज ,केबल टीवी पर जिला एमसीएमसी कमिटी की पैनी नजर बनी हुई है।

Sponsored

 

वहीं 13 अक्टूबर को लगभग 3:00 बजे मुजफ्फरपुर निवासी (वर्तमान में मोतिहारी) श्री मिलन कुमार यादव ने अपने फेसबुक पेज पर आपत्तिजनक/भ्रामक /फेक पोस्ट डाल कर सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया है।

Sponsored

Sponsored

उनके द्वारा जो सामग्री पोस्ट की गई है उसमें मूल वॉइस को एडिट कर वर्तमान विधानसभा निर्वाचन से न्यूज़ को जोड़ा कर उक्त फेक खबर को पोस्ट किया गया है।ऐसा करके उनके द्वारा शांतिपूर्ण और स्वच्छ निर्वाचन में बाधा पहुंचाने की कोशिश की गई जो कतई स्वीकार्य नहीं है।

Sponsored

 

 

पोस्ट किए गए सभी सामग्री को साक्ष्य के रूप में प्रस्तुत करते हुए जिला जनसंपर्क अधिकारी कमल सिंह के द्वारा स्थानीय टाउन थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई और प्राथमिकी में अनुरोध किया गया है कि श्री यादव पर करवाई की जाए साथ ही उस में संलिप्त अन्य तत्वों के बारे में भी जानकारी प्राप्त करते हुए कार्रवाई की जाए जो इसमें शामिल रहे होंगे।

Sponsored

 

निर्वाचन के समय ,पर्व/ त्योहारों के समय या किसी भी स्थिति में किसी व्यक्ति ,संस्थान या संगठन के द्वारा फेक खबर के माध्यम से समाज की शांति व्यवस्था में खलल डालने की कोशिश की जाती है तो प्रशासन उनके साथ सख्ती से निपटेगा। उनके विरुद्ध आईपीसी, सीआरपीसी और आईटी एक्ट के विभिन्न प्रावधानों के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here