BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalSTATE

मुजफ्फरपुर में होने वाली सेना बहाली का शेड्यूल हुआ जारी, पहले दिन इन 8 जिलों के 4 हजार युवाओं की होगी फिजिकल परीक्षा, यहां देखिए पूरा शेड्यूल

बिहार के मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में होने वाली सेना बहाली 2021 के लिए भर्ती बोर्ड ने गुरुवार को कार्यक्रम जारी कर दिया है। पहले दिन उत्तर बिहार के आठ जिलों के चार हजार युवा सोल्जर टेक्निकल के विभिन्न श्रेणियों (नर्सिंग, क्लर्क, एसकेटी, वेटनरी आदि) के लिए दौड़ लगाएंगे। तीन दिनों तक (28 से लेकर 30 जनवरी 2021) तक सोल्जर टेक्नीकल के लिए शारीरिक दक्षता और मेडिकल की जांच होगी।

Sponsored

31 जनवरी से लेकर 05 फरवरी तक विभिन्न जिलों के युवा सोल्जर जनरल ड्यूटी (जीडी) के लिए 1600 मीटर के ट्रैक पर अपना भाग्य आजमाएंगे। 06 से आठ फरवरी के बीच चक्कर मैदान में सोल्जर ट्रेडसमैन की बहाली प्रक्रिया होगी। यह कार्यक्रम सेना ने अपनी वेबसाइट और अभ्यर्थियों के ई-मेल आईडी व उनके मोबाइल नंबर पर भेजकर जारी कर दिया है।

Sponsored

Sponsored

 

 

28 जनवरी से लेकर आठ फरवरी के बीच करीब 50 हजार युवक कोरोना के मानक को पूरा करते हुए बहाली में शामिल होंगे। हालांकि, बहाली की प्रक्रिया 28 जनवरी से शुरू होकर 27 फरवरी तक जारी रहेगी।

Sponsored

 

अहले सुबह से कराया जाएगा प्रवेश :

Sponsored

28 जनवरी की अहले सुबह अभ्यर्थियों को बहाली प्रक्रिया के लिए प्रवेश कराया जाएगा। प्रभात तारा स्कूल के समीप हनुमान मंदिर के पास से युवकों को प्रवेश मिलेगा। वहां अभ्यर्थियों की प्रतिक्षा करने के लिए रेस्ट हाउस का भी निर्माण जिला प्रशासन की ओर से कराया जा रहा है। यह 25 जनवरी तक तैयार हो जाएगा। रफ हाइट व एडमिट कार्ड देखने के बाद ही अभ्यर्थियों को अंदर भेजा जाएगा।

Sponsored

 

जंक्शन की सुरक्षा के लिए रेलवे को पत्र :

Sponsored

सैन्य अधिकारी ने बताया कि जंक्शन पर भी कड़ी सुरक्षा रहेगी। इसके लिए रेल एसपी को पत्र लिखा गया है। सेना के अधिकारियों ने आंशका जतायी है कि ट्रेन से भी अभ्यर्थी चक्कर मैदान के लिए आ सकते हैं। हालांकि, कोरोना की वजह से सवारी ट्रेनों का परिचालन नहीं हो रहा है। इसके बावजूद युवकों के भीड़ को देखते हुए सेना ने रेलवे व रेल एसपी को पत्र लिखा है।

Sponsored

 

जिलावार बहाली की तिथि ::

Sponsored

तारीख श्रेणी जिला संख्या

Sponsored

28 जनवरी टेक्नीकल सभी आठ जिला 3968

Sponsored

29 जनवरी टेक्नीकल मोतिहारी, मधुबनी छोड़ सभी जिले 5009

Sponsored

30 जनवरी टेक्नीकल सभी आठ जिला 5364

Sponsored

31 जनवरी जनरल ड्यूटी समस्तीपुर व शिवहर 4641

Sponsored

01 फरवरी जनरल ड्यूटी मुजफ्फरपुर 4360

Sponsored

02 फरवरी जनरल ड्यूटी मुजफ्फरपुर व सीतामढ़ी 3999

Sponsored

03 फरवरी जनरल ड्यूटी दरभंगा व मधुबनी 5033

Sponsored

04 फरवरी जनरल ड्यूटी पश्चिम चंपारण 4862

Sponsored

05 फरवरी जनरल ड्यूटी पूर्वी चंपारण 4829

Sponsored

06 फरवरी ट्रेडसमैन मुजफ्फरपुर, प. चंपारण व शिवहर 4699

Sponsored

07 फरवरी ट्रेडसमैन मधुबनी, समस्तीपुर व सीतामढ़ी 3916

Sponsored

08 फरवरी ट्रेडसमैन पश्चिम चंपारण व दरभंगा 3826

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here