BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

मुजफ्फरपुर में दूसरे चरण की 5 विधानसभा सीटों पर 95 उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव, 4 क्षेत्रों में 2 बैलेट यूनिट का होगा प्रयोग

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव 3 नवंबर को होना है जिसको लेकर नामांकन की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है और नाम वापसी का दिन भी सोमवार यानी आज था।

Sponsored

इधर जिले की 5 सीटों पर दूसरे चरण में चुनाव होना है जिसको लेकर सोमवार को जिलाधिकारी और एसएसपी ने समाहरणालय स्थित सभागार में प्रेस वार्ता आयोजित हुई।

Sponsored

जिला अधिकारी ने बताया की दूसरे चरण के चुनाव को लेकर 5 सीटों पर 105 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था जिसमें सात प्रत्याशी का स्कूटनी के दौरान आवेदन विभिन्न कारणों के कारण अस्वीकृत कर दिया गया। वही 3 प्रत्याशियों ने आज अपना नाम वापस ले लिया।

Sponsored

Sponsored

इस वजह से 5 सीटों पर कुल 95 उम्मीदवार इस बार चुनाव लड़ेंगे
वहीं विधानसभा की बात की जाए तो मीनापुर से 20,कांटी में 22,बरुराज में 14 ,पारू में 19 और साहेबगंज में 20 उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे इस प्रकार बरूराज विधानसभा को छोड़कर बाकी चारों विधानसभा में दो बैलेट यूनिट का इस्तेमाल होगा क्योंकि एक बैलेट यूनिट में सिर्फ 15 लोगों और एक नोटा का ही लग सकता है इसलिए 4 विधानसभा क्षेत्रों में दो बैलेट यूनिट का इस्तेमाल किया जाएगा।।

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here