BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

मुजफ्फरपुर जंक्शन की WiFi सेवा राम भरोसे, करोड़ों खर्च कर यात्रियों के लिए शुरू हुई थी सेवा

मुजफ्फरपुर। Muzaffarpur Railway Junction पर लगा वाई-फाई हवा हवाई साबित हो रहा है। करोड़ों की लागत से यात्रियों को मिलने वाली सुविधा पर पानी फिर गया। रेल मंत्रालय का जंक्शन को हाईटेक करने के लिए वाई-फाई से जोड़ने की योजना विफल हो गई है। रेलवे दूरसंचार विभाग के अधिकारी इसे चालू कराने के प्रति गंभीर नहीं हैं। जंक्शन पर साल भर से वाई-फाई सेवा बंद है। यात्री इस सुविधा से वंचित है।

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

सोनपुर मंडल ने ठेकेदारों को सौंपा

Sponsored

जानकारी के अनुसार पिछले रेल बजट में देश के सभी स्टेशनों को हाईटेक करने के लिए उसे वाई-फाई से जोड़ने की योजना का घोषणा की गई। इसके बाद सोनपुर मंडल में स्टेशनों पर वाई-फाई लगाने के लिए टेंडर निकाला गया। इस योजना के तहत 2 साल पहले सोनपुर मंडल ने ठेकेदारों को मुजफ्फरपुर जंक्शन पर वाई-फाई लगाने के लिए सौंपा। ठेकेदार के द्वारा मुजफ्फरपुर जंक्शन पर वाई-फाई आनन-फानन में लगाकर चालू कर दिया

Sponsored

 

कोई कार्रवाई नहीं हुई

Sponsored

एक माह के बाद इसकी स्थिति खराब हो गई। अधिकांश समय तक जंक्शन पर वाई-फाई बंद रहता था। कई यात्रियों ने स्टेशन अधीक्षक से शिकायत भी की। स्टेशन अधीक्षक दूरसंचार विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। लेकिन इसपर कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब वाई-फाई ठप पड़ गया। बताया जाता है कि इसका मेंटेनेंस नहीं नहीं होता है। जंक्शन पर यात्रियों को वाईफाई की सुविधा नहीं मिलने से ट्रेनों की जानकारी लेने के लिए पूछताछ काउंटर पर दौड़ना पड़ता है।

Sponsored

यात्री मुकेश कुमार सिंह, अमित कुमार कहते हैं, जंक्शन पर वाईफाई लगा लेकिन इसकी सुविधा नहीं मिल रही है। इसके नाम पर करोड़ों खर्च हो रहे हैं, लेकिन यह पानी में जा रहा है। रेलवे दूरसंचार विभाग के अधिकारी का कहना है कि निजी एजेंसी के माध्यम से जंक्शन पर वाई-फाई लगा है। मेंटेनेंस के अभाव में बंद पड़ा हुआ है। इसकी सूचना वरीय अधिकारी को दे दी गई है।

Sponsored

Input: JNN

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here