ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार हेल्थ विभाग में निकली बंपर बहाली, जल्दी करें आवेदन, ये चाहिए योग्यता।

कुछ समय पहले बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कांपटीटिव एग्जामिनेशन बोर्ड ने ट्यूटर और सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्तियां निकाली थी। काफी समय से इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और अब इन पर आवदेन करने की आखिरी तारीख आने वाली है। अगर इच्छुक और योग्य होने के बावजूद किसी कारण से आपने अब तक आवेदन न किया हो तो जल्द ही आवेदन कर दें। आवेदन करने की आखिरी तारीख 08 सितंबर 2022 है।

Sponsored

बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख एक बार आगे बढ़ाई जा चुकी है। इसलिए उम्मीद कम ही है कि पुनः ऐसा हो। इसलिए मौके का लाभ उठाकर आवेदन कर दें। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तिथि 01 सितंबर थी जिसमें विस्तार कर 08 सितंबर 2022 कर दिया गया था। 19 अगस्त से इन पदों पर आवेदन हो रहे हैं। इस रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के जरिए टोटल 1511 पदों पर बहाली की जाएगी।

Sponsored
बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कांपटीटिव एग्जामिनेशन बोर्ड

इन पदों पर अप्लाई के लिए शैक्षिक योग्यता पद के मुताबिक अलग है। बेहतर यह होगा हर पद के विषय में विस्तार में जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर लें। उम्र सीमा की बात करें तो सामान्य श्रेणी के लिए पुरुष उम्मीदवार की उम्र सीमा 37 साल से कम, ओबीसी श्रेणी के लिए 40 साल से कम और महिला कैंडीडेट्स के लिए 42 साल तय की गई है।

Sponsored

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी, ईबीसी, बीसी, डीक्यू कैटगेरी के उम्मीदवारों को 2250 रुपए शुल्क देना होगा। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन बगैर परीक्षा के होगा। पहले प्रोविजनल मेधा सूची तैयार की जाएगी उसके बाद डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन यानी काउंसलिंग होगी। अंत में फाइनल मेधा सूची तैयार की जाएगी।

Sponsored

Sponsored
Share this Article !

Comment here