ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार से भारत-बांग्लादेश के बीच शुरू हुई ट्रेन सेवा, दोनों देश के यात्रियों को मिलेगा लाभ

भारत और बांग्लादेश के बीच यात्री ट्रेन सेवाएं कल से फिर से शुरू हो गई है। कोविड के वजह से भारत और बांग्लादेश के बीच ट्रेन सेवा को निलंबित कर दिया गया था। बांग्लादेश रेलवे बोर्ड के द्वारा ढ़ांचा से कोलकाता के बीच मैत्री एक्सप्रेस और कोलकाता से कोलकाता-खुलना बंधन एक्सप्रेस भारतीय रेलवे बोर्ड ने 29 मई 2022 को फिर से शुरू करने का गाइडलाइन जारी किया था। भारत और बांग्लादेश के रेल मंत्री ने एक जून को रेलवे भवन से मिताली एक्सप्रेस को डिजिटल मोड में हरी झंडी दिखाएंगे। एनजेपी-ढाका मिताली एक्सप्रेस को हरी झंडी शुरू करने की तैयारी है। उम्मीद है कि बांग्लादेश के रेल मंत्री भारत में होंगे।

Sponsored

रेलवे अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि भारत और बांग्लादेश के बीच 1 जून से तीसरी रेल सर्विस से मिताली एक्सप्रेस बिहार के जलपाईगुड़ी से बांग्लादेश के ढाका के बीच शुरू हो जा रहा है। इन ट्रेनों के लिए यात्री टिकट बुकिंग भी कर रहे हैं। ट्रेन का परिचालन सप्ताह में 2 दिन रविवार और बुधवार को होगा। भारतीय रेलवे बोर्ड के द्वारा मिताली एक्सप्रेस का संचालन होगा। यात्री अगर इस ट्रेन के लिए टिकट लेना चाहते हैं तो उन्हें कोलकाता रेलवे स्टेशन और न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के फ्रंटियर पैसेंजर आरक्षित काउंटर से बुकिंग कर सकते हैं।

Sponsored

रेलवे अधिकारी एकलव्य चक्रवर्ती कहते हैं कि नई ट्रेन सेवा शुरू होने से भारत एवं बांग्लादेश के बीच द्विपक्षीय व्यापार संबंध सशक्त होगा और सामाजिक व आर्थिक गतिविधियों में भी मजबूती आएगी। ट्रेन सेवा शुरू होने से यात्रियों के लिए सफर आसान हो जाएगा और पूरे इंडिया में अन्य पर्यटन जगहों के साथ ही उत्तर बंगाल के क्षेत्र को पर्यटन के लिहाज से काफी लाभ मिलेगा।

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here