ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsFoodPolicePoliticsTECHNOLOGY

बिहार सरकार की पहल, अब इन शहरों में ‘तरकारी मार्ट’ से ऑनलाइन आर्डर कर घर मंगाए सब्जियां

ऑनलाइन सब्जी मंगाने के हेतु अब कैश का झंझट नहीं होगा। बेजफेड ने तरकारी मार्ट से सब्जी की खरीदारी करने के हेतु ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा की शुरुवात की जा चुकी हैं। अब आॅर्डर देने वाले पर निर्धारित है कि वह पेटीएम से पेमेंट करेंगे या क्रेडिट कार्ड से।

Loading...
Sponsored

तरकारी मार्ट ने दो महीने से भी कम वक्त में 12 लाख का कारोबार कराया है। पटना सिटी में ही चार हजार से ज्यादा यूजर हैं। एक लाख अस्सी हजार के तहत ब्यूअर फेसबुक, ट्विटर , इस्ट्रांग्राम आदि के जरिये जुड़े हुए है।

Loading...
Sponsored

बीते मई महीने में शुरुवात हुई यह सेवा को विस्तार देते सहित दरभंगा और मुजफ्फरपुर में तरकारी मार्ट की शुरुआत कर दिया जा चुका है। और उसके साथ ही अमेजन-फ्लिपकार्ट के तर्ज पर भुगतान के हेतु एप निर्माण किया गया है। लोगों को भुगतान के न्यू विकल्प के जरिए डिलिवर करने वालों को भी राहत मिली हैं। एनडाइड मोबाइल वर्जन पर भी सब्जी के दाम का भुगतान के सभी विकल्प दिये गए है।

Loading...
Sponsored

अब कोई भी उपभोक्ता www.tarkaarimart.in पर जाकर अपना ऑर्डर के साथ ही ऑनलाइन पेमेंट सकेंगे। नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेविड कार्ड और यूपीआइ किसी से भी पेमेंट करवाया जा सकता है।

Loading...
Sponsored

एमएनसी की तरह होगी पैकिंग
बेजफेड अपनी ब्रांडिंग को और अच्छा बनाने के लिए अब सब्जी की पैकिंग पर ध्यान दे रहें हैं। अब सब्जी की पैकिंग खुली होती है। दुकानदार जिस तरह पॉलीथिन में भरकर सब्जी देते हैं, उसी तरह ही तरकारी मार्ट की सब्जी घरों तक लाई जाती है। हालांकि, तरकारी मार्ट पॉलीथिन की जगह कपड़े के छोटे बैग का इस्तेमाल करता है, यह बैग कमजोर भी होते हैं।

Loading...
Sponsored

बेजफेड के सीइओ सुभाष कुमार द्वारा बताया गया कि आने वाले दिनों में सब्जी मल्टीनेशनल कंपनियों के उत्पाद की तरह न्यू कलेवर वाली पैकिंग में पहुचाई जाएगी। इसकी तैयारी की जा चुकी है। टेंडर की प्रक्रिया चल रही है।

Loading...
Sponsored

सब्जी की खराब आपूर्ति होने पर जांच
बेजफेड के सीइओ सुभाष कुमार द्वारा बताया गया कि सब्जी की गुणवत्ता अगर खराब हो तो उसे वापस कर दिया जाएगा। कुछ लोगों ने शिकायत की थी यह मामलो में जांच करायी गयी, तो पता चला कि पानी लगे खेत की सब्जी पहुंचा दी गयी थी़।

Loading...
Sponsored

इन्ही कारणों को देखने में सब्जी अच्छी थी, पर बितर से खराब थी़ किसानों को गुणवत्ता को लेकर चेतावनी दी जा चुकी है। उपभोक्ताओं से भी अपील की जा चुकी है। कि वे सब्जी लेने के बाद पैकिंग में ही बंद न रखें।

Loading...
Sponsored

Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here