ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में राज्यसभा चुनाव से पहले सियासी घमासान, JDU के उपेंद्र कुशवाहा और RJD के जगदानंद भिड़े

बिहार में राज्यसभा चुनाव को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है. इधर, बिहार की दो बड़ी क्षेत्रीय पार्टियों के क्षत्रप आपस में उलझ गए हैं. जदयू की तरफ से जहां सियासी तीर छोड़े जा रहे हैं, वहीं राजद जवाब के रूप में राजनीतिक लालटेन जलाने में जुटी हुई है. जदयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि जदयू ने अनिल हेगड़े को उम्मीदवार बनाया है, दूसरे नाम की घोषणा बहुत जल्द की जाएगी.

Sponsored

उपेंद्र कुशवाहा ने मीडिया से आरसीपी सिंह के कार्यकाल के रिपीट होने के सवाल पर कहा कि इस पर बहुत जल्द जवाब मिल जाएगा. उन्होंने राजद के पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक पर तंज कसते हुए कहा कि जिस तरीके से कल की बैठक में जगदानंद सिंह नाराज होकर निकल गए.

Sponsored

ये दर्शाता है कि राजद में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. उपेंद्र ने कहा कि राजद में जो चल रहा है, वहीं पार्टी के नाश का कारण बनेगा. राजद के अंदर जो कलह है, वो आने वाले दिनों में राजद का विनाश कर देगा. उपेंद्र ने कहा कि जिस तरह बैठक में तेजस्वी यादव ने भाग लेने में इच्छा नहीं जताई, उससे आप राजद की स्थिति का अंदाजा लगा सकते हैं.

Sponsored

उधर, राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने उपेंद्र कुशवाहा के बयान को गंभीरता से लेते हुए कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि दुश्मन ऐसा ही होना चाहिए. जगदानंद ने कहा कि बिहार को राजद और तेजस्वी ही बचाएगा. उन्होंने लगे हाथों उपेंद्र कुशवाहा के तंज का जवाब देते हुए कहा कि बिहार को बचाने के लिए कुर्सी पर बैठे लोग कुर्सी से हटे.ADVERTISING

Sponsored

वहीं कल बैठक से जल्दी निकलने की बात पर उन्होंने कहा कि बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी हैं. मुझे और भी बहुत सारा काम करना पड़ता है. बहुत कुछ इंतजाम करना था, इसलिए निकल गए. उन्होंने कहा कि राजद में सबकुछ ठीक ठाक है. राजद पूरी तरह से एकजुट है. उन्होंने तेजस्वी के बैठक में शामिल नहीं होने की बात पर कहा कि उन्हें भारत के भविष्य के लिए लंदन जाना था, इसलिए नहीं आए.

Sponsored

खुद के राज्यसभा जाने के सवाल पर उन्होंने कहा की मुझे जहा जहा जाना था मैं वहा जा चूका हूं, अब नई पीढ़ी की बारी हैं, इन्हें मौका मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि राजद पूरी तरह मजबूती के साथ एकजुट है. इधर, उपेंद्र कुशवाहा ने बातचीत के दौरान जातीय जनगणना पर जदयू के स्टैंड को क्लियर बताया है. उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी के जनसंख्या नियंत्रण पर कहा कि जातीय जनगणना से ये बिल्कुल अलग है. इससे अच्छा है कि महिलाओं को ज्यादा शिक्षित किया जाए. हमारी पार्टी का स्टैंड इस पर बिल्कुल क्लियर है. राज्यों में शिक्षा का प्रसार किया जाए.

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here