ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में इस विभाग में काउंसलर के पदों पर निकली बहाली, अभ्यार्थी ऐसे करें सकते है आवेदन

अगर आप सरकारी नौकरी की चाहत रखते हैं तो बिहार से आपके लिए गुड न्यूज़ आई है। बिहार के समाज, कल्याण विभाग महिला एवं बाल विकास निगम के द्वारा काउंसलर के खाली पदों पर बहाली की जाएगी। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रक्रिया भी प्रारंभ हो चुकी है। इंटरेस्टेड कैंडीडेट्स ऑफिसियल वेबसाइट wdc.bih.nic.in पर जाकर बहाली के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए 7 जून तक आवेदन की अंतिम तारीख है।

Sponsored

बता दें कि इस बहाली प्रक्रिया के तहत काउंसलर के कुल 213 खाली पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इसमें सामान्य श्रेणी के 84 पद, आर्थिक रूप से हीन कैटेगरी के 21 पद, पिछड़ा वर्ग की 38 और अत्यंत पिछड़ा वर्ग के 26, महिला पिछड़ा वर्ग के लिए 6 पद और अनुसूचित जाति कैटेगरी के 35 पद जबकि अनुसूचित जनजाति श्रेणी के 3 पद शामिल है।

Sponsored
संकेतिक चित्र

काउंसलर के पदों पर आवेदन करने वाली उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी/सोशियोलॉजी या लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है। अभ्यर्थियों के पास संबंधित सेक्टर में 2 साल का एक्सपीरियंस भी जरूरी है।

Sponsored

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा और ग्रुप डिस्कशन एवं साक्षात्कार के आधार पर होगा। काउंसलर के पदों पर शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट को सैलरी के रूप में प्रत्येक महीने 15 हजार रुपए दिए जाएंगे।

Sponsored

Sponsored

Sponsored
Share this Article !

Comment here