ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार पुलिस में शीघ्र होगी 2213 दारोगा तथा सार्जेंट की बहाली, प्रक्रिया शुरू

जल्द ही बिहार पुलिस को नए दरोगा तथा सार्जेंट मिलेंगे। पुलिस मुख्यालय ने बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के द्वारा चयनित और अनुशंसित उम्मीदवारों को योगदान की कवायद शुरू कर दी है। प्रदेश के 12 पुलिस रेंज में बतौर बहाली प्राधिकार डीआईजी को नॉमिनेट किया गया है। बहाली पत्र देने से पूर्व ही सभी कार्रवाई इनकी देखरेख में पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद नियुक्ति पत्र सौंपने को लेकर तिथि निर्धारित की जाएगी।

Sponsored

दारोगा और समकक्ष पदों पर बहाली के लिए नियुक्ति प्राधिकार डीआईजी होते हैं। पुलिस मुख्यालय के द्वारा नवचयनित 2213 दारोगा तथा सार्जेंट की बहाली की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। मालूम हो कि बिहार के 12 पुलिस रेंज में पांच में आईजी के पद हैं। जिससे, इन्हीं 5 रेंज में पुलिस मुख्यालय से डीआईजी रैंक के अधिकारियों को बहाली प्राधिकार नामित किया गया है।

Sponsored

बता दें कि डीआईजी (सीआईडी) गरिमा मलिक को केन्द्रीय क्षेत्र, पटना, डीआईजी (बीएसएपी) दलजीत सिंह को तिरहुत क्षेत्र, डीआईजी (एसटीएफ) किम को मगध क्षेत्र, गया, मुजफ्फरपुर, डीआईजी (एससीआरबी) नवल किशोर सिंह और डीआईजी (सुरक्षा) मनोज कुमार को मिथिला क्षेत्र, दरभंगा के लिए बहाली प्राधिकार बनाया गया है। वहीं शेष के पूर्वी भागलपुर, शाहाबाद, चंपारण, बेगूसराय, सारण, कोशी तथा मुंगेर रेंज के लिए वहां नियुक्त डीआईजी ही नियुक्ति प्राधिकार नॉमिनेट किए गए हैं।

Sponsored

नियुक्ति प्राधिकार नामित करने के साथ पुलिस मुख्यालय ने रेंज आईजी वाले दफ्तरों में इन पांच डीआईजी को दारोगा तथा सार्जेंट के अनुशंसित उम्मीदवारों से संबंधित कागजातों का सत्यापन करते हुए बहाली से पहले की सभी कार्यवाही सुनिश्चित करने का टास्क दिया गया है। पुलिस मुख्यालय ने कहा है कि नियुक्ति पत्र जारी करने को लेकर तारीख बाद में तय की जाएगी।

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here