ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार के सभी जिलों में शुरू हुई रजिस्ट्री शटल सेवा, जमीन की रजिस्ट्री कराने वाले उठा सकेंगे लाभ

बिहार वासियों को सरकार के द्वारा जमीन-फ्लैट के कागजातों का रजिस्ट्री कराने के लिए नई सुविधा की शुरुआत की गई है। लोगों को निबंधन कार्यालय जाने-आने में सहूलियत हो इसके लिए “रजिस्ट्री शटल” की सुविधा सोमवार से राज्य के मधुबनी छोड़ बाकी तमाम जिलों में शुरू कर दी गई है।

Sponsored

मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी ने बीते दिन सोमवार को रजिस्ट्री शटल सुविधा की शुरुआत के बारे में बताया। उन्होंने जानकारी दी कि निबंधन कार्यालयों से मिली जानकारी के मुताबिक पहले दिन तकरीबन 200 के आस-पास बसें चलीं। तकनीकी वजहों से मधुबनी में यह सुविधा शुरू नहीं हो पाई जबकि एक हफ्ते पहले ही कुछ कार्यालयों में यह सुविधा शुरू हो गयी थी। इस सेवा के शुरू होने से अब बिहार के लोगों को निबंधन कार्यालय आवागमन करने में सहूलियत होगी।

Sponsored

बी कार्तिकेय धनजी ने जानकारी दी कि निबंधन विभाग के लैंडलाइन नंबर 0612-2215195, 22308676 और टॉल फ्री नंबर 14554 पर लोगों का बेहतर रिस्पांस मिल रहा है। इस पर रोजाना कार्यालय अवधि के दौरान लगभग 30 से 35 शिकायत आ रही है। सभी शिकायतों का निस्तारण किया जा रहा है। हालांकि कुछ लोग अंचल दफ्तर में दाखिल-खारिज से जुड़े हुए शिकायत कर रहे हैं। जिनको संबंधित विभाग को भेजा जा रहा है।

Sponsored

उन्होंने बताया कि आम जनों तक नशा मुक्ति का मैसेज पहुंचाने को लेकर राजधानी पटना में 27 नवंबर को हाफ मैराथन का आयोजन किया जाएगा। इसमें कई बड़े दिक्कत शामिल होंगे। अगले सप्ताह तक हाफ मैराथन का रूट और गेस्ट लिस्ट बना लिया जाएगा। प्रतियोगिता में जीतने वाले लोगों को धनराशि मिलेगी। जानकारी हो कि हर साल बिहार सरकार के द्वारा 26 नवंबर को नशा मुक्ति दिवस मनाया जाता है।

Sponsored

Comment here