ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार के इन जिलों में 11 जगहों पर खुलेंगे नए रजिस्ट्री कार्यालय, कैबिनेट से मिली मंजूरी, देखें जिलों के नाम

बिहार सरकार ने राज्य में 11 नए रजिस्ट्री ऑफिस खोलने पर मुहर लगा दी है। शुक्रवार को राज्य कैबिनेट की बैठक में इसकी परमिशन दी गई। इसके तहत पटना में तीन जगहों पर नए रजिस्ट्री कार्यालय खुलेंगे। इनमें बिहटा, फतुहां और सपतचक में रजिस्ट्री ऑफिस खुलेगा।

Sponsored

इसके साथ ही बक्सर के डुमरांव, पश्चिम चंपारण के लौरिया और चनपटिया, बांका के अमरपुर, पूर्णिया जिले के बनमनखी, समस्तीपुर जिले के शाहपुर पटोरी, वैशाली के पातेपुर और कटिहार के मनिहारी में नया अवर निबंधक कार्यालय खोला जाएगा।

Sponsored
प्रतीकात्मक चित्र
कैबिनेट की मीटिंग में इन सभी जगहों पर अवर निबंधक की बहाली की भी सहमति दी गई है। इसके अतिरिक्त जिला अवर निबंधक के दो एवं अवर निबंधक के नौ अतिरिक्त पदों की स्वीकृति दी गई है। सरकार के इस निर्णय से ही जगहों पर जमीन की क्रय और बिक्री करने वाले लोगों को सुविधा मिलेगी।

Sponsored

दूसरी ओर, सरकार में सूबे के आईआईटी संस्थानों में अतिथि अनुदेशक के पदों पर काम कर रहे कर्मियों के मेहनताना में 10 प्रतिशत की वृद्धि की मंजूरी दी है। वहीं गया के अधिकारी के अनुमंडल चिकित्सा अधिकारी डा कुमारी अर्चना को वर्ष 2016 से गैर हाजिर रहने की वजह से सेवा से बर्खास्तगी की स्वीकृति दी गई। जबकि पटना उच्च न्यायालय के डिजिटाइजेशन के लिए पहले से मंजूर 62 पदों को आने वाले पांच साल के लिए अपनी विस्तार पर मुहर लगाई है।

Sponsored

Sponsored
Share this Article !

Comment here