ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार की दीक्षा और शशांक बोले हम किसी से कम नहीं, BPSC परीक्षा में किया ये कमाल

मुंगेर की दीक्षा और सहरसा का शशांक ने न्यायिक परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। पहले प्रयास में ही किया कमाल। जमालपुर नोट्रेडेम एकेडमी से पढ़ाई की थी दीक्षा ने। सहरसा नया बाजार चंदू सिंह एवं मोती देवी का पुत्र का शशांक।

31वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा का परिणाम आ गया है। जमालपुर दौलतपुर निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक दिबंगर कुमार उर्फ रोहित की पुत्री दीक्षा ने पहले प्रयास में ही परचम लहराया है। जमालपुर की बिटिया ने पूरे जिले का मान बढ़ाया है।

Sponsored

न्यायिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा में दीक्षा ने सामान्य वर्ग में 272 वां रैंक व अत्यंत पिछड़ा वर्ग में 12 वें स्थान पर रही। दीक्षा ने कड़ी मेहनत के बल पर पहली बार में ही यह सफलता अपने नाम किया।

Sponsored

दीक्षा ने कामयाबी श्रेय माता सीमा मंडल व शिक्षकों को दी है। दीक्षा की प्रारंभिक पढ़ाई जमालपुर स्थित नोट्रेडेम एकेडमी से हुई है। चाणक्या ला कालेज से वकालत की पढ़ाई पूरी की।

Sponsored

दीक्षा के माता-पिता ने भी की है वकालत की पढ़ाई

दीक्षा ने बताया कि उनके माता-पिता ने भी वकालत की पढ़ाई की है। दीक्षा का भी बचपन से इच्छा था कि वह भी वकालत की पढ़ाई कर न्यायिक सेवा से जुड़े।

Sponsored
Dikshas parents have also studied advocacy
दीक्षा के माता-पिता ने भी की है वकालत की पढ़ाई

दीक्षा की कामयाबी पर अधिवक्ता निरंजन कुमार शिवा, सुबोध कल्याणी, रजनीकांत, रवि शंकर सिंह, कन्हैया लाल कुंवर, राजीव कुमार, पटेल सेवा संघ के संरक्षक वासुदेव पुरी, रामचंद्र प्रसाद सिंह, अनिल कुमार सिन्हा, स्वामी मुक्ति यंत्र, वरीय पत्रकार विजय आनंद, अध्यक्ष राज कुमार मंडल, सचिव लटोरी मंडल, कोषाध्यक्ष राजीव कुमार, कार्यकारी अध्यक्ष राज कुमार राय, उपाध्यक्ष अमर शक्ति के साथ-साथ पटेल चेतना मंच के संस्थापक प्रीतम सिंह ने बधाई और उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Sponsored

शशांक ने न्यायिक सेवा में मारी बाजी

सहरसा जिले से नया बाजार स्थित स्वर्गीय चंदू सिंह एवं स्वर्गीय मोती देवी के सुपौत्र स्व. सुनील सिंह एवं संजू देवी के सुपुत्र शशांक कुमार ने 31वीं बिहार न्यायिक सेवा में सफलता प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है।

Sponsored

शशांक के भाई विवेक दीप दो वर्ष पूर्व पुलिस उपाधीक्षक के लिए चयनित हो चुके हैं। शशांक ने अपनी आरंभिक शिक्षा जिला स्कूल सहरसा से प्राप्त की है। इन्होंने अपना ग्रेजुएशन पटना विश्वविद्यालय और कानून की पढ़ाई दिल्ली विश्वविद्यालय से की है।

Sponsored

कानून में मास्टर्स की पढ़ाई शिमला से की है। इन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता, पिता, गुरुजन परिवार सहित समस्त नया बाजार निवासियों को दिया है।

Sponsored

दीक्षा व शशांक ने बताया कि इस सफलता के दौरान उन्‍होंने काफी मेहनत की है। आगे की मंजिल भी कठिन है, जिसे पूरा कर लेंगे। कहा कि-हम भी किसी से कम नहीं हैं।

Sponsored

Comment here