ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार: अब पटना में लीजिये मरीन ड्राइव का मजा, नितीश कुमार ने दी लोगों को बड़ी सौगात

Ganga Path Patna: जेपी गंगा पथ के उद्घाटन हो जाने से डेढ़ घंटे का सफर अब महज 20 मिनट में पूरा हो जाएगा। उत्तर बिहार के लोगों को भी इससे बहुत ज्‍यादा फायदा होगा।

अब पटना में आप मरीन ड्राइव का मजा ले सकते हैं। सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने शुक्रवार को 3831 करोड़ की लागत से जेपी गंगा पथ (JP Ganga Path) का उद्घाटन किया।

Sponsored

यह रोड दीघा घाट से दीदारगंज घाट तक 20.5 किलोमीटर लंबा है। पहले फेज में पीएमसीएच से दीघा घाट तक दोनों ओर फोरलेन रोड का काम पूरा हो गया है।

Sponsored

इससे डेढ़ घंटे का सफर महज 20 मिनट में पूरा हो जाएगा। इसके अलावा सीएम ने मीठापुर के पास एक आरओबी का भी उद्घाटन किया।

Sponsored
CM Nitish Kumar inaugurated JP Ganga Path at a cost of 3831 crores
सीएम नीतीश कुमार ने 3831 करोड़ की लागत से जेपी गंगा पथ (JP Ganga Path) का उद्घाटन किया

दरअसल, जेपी गंगा पथ के बन जाने से पटना के साथ-साथ उत्तर बिहार के लोगों को भी बहुत फायदा होगा। जेपी सेतु के पास से ही जेपी गंगा पथ बनाई गई है। इसके अलावा अटल पथ जो आर ब्लॉक से दीघा घाट तक जाती है, उसे भी जोड़ा गया है।

Sponsored

विधानसभा इलाके को भी इस रोड से कनेक्‍ट किया गया है। पाटलिपुत्र कॉलोनी और बोरिंग रोड के लोगों को पीएमसीएच जाने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। पहले उन्‍हें अशोक राजपथ होते हुए जाने में डेढ़ से दो घंटे लग जाते थे, अब वे गंगा पथ महज 20 मिनट में पहुंच जाएंगे।

Sponsored

जेपी सेतु से कनेक्‍ट है गंगा पथ

जेपी सेतु से गंगा पथ को कनेक्‍ट किया गया है। उत्तर बिहार के लोग जेपी सेतु पार करते हैं पीएमसीएच या अशोक राजपथ तुरंत पहुंच सकते हैं।

Sponsored

एम्स, आईजीएमएस जाने के लिए भी अब जाम से लोगों को जूझना नहीं पड़ेगा। कुल मिलाकर कहा जाए तो पटना के हर इलाके यह सड़क जोड़ रही है। गंगा पथ पर दोनों ओर फूट पाथ का निर्माण भी कराया गया है।

Sponsored
This road is 20.5 km long from Digha Ghat to Didarganj Ghat.
दीघा घाट से दीदारगंज घाट तक 20.5 किलोमीटर लंबा है यह रोड

20 महीने में काम पूरा करने का दावा

गंगा पथ के प्रथम फ्रेज का आज सीएम ने उद्घाटन किया। अभी आधे से भी कम काम पूरा हुआ है। इस रोड की कुल लंबाई 20 क‍िमी से ज्‍यादा है। अधिकारियों का दावा है कि शेष काम को 20 महीने में पूरा कर लिया जाएगा। काम तेजी से चल रहा है।

Sponsored

गंगा पथ निर्माण के डीजीएम अरुण कुमार ने बताया कि फरवरी 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इस सड़क को चार फेज में तैयार किया जा रहा है।

Sponsored

पहला फेज PMCH तक तैयार हो चुका है। दूसरे फेज में गायघाट तक दिसंबर 2022 तक काम पूरा कर लिया जाएगा। तीसरे फेज में पटना घाट तक अपैल 2023 तक काम पूरा हो जाएगा और चौथे फेज का काम फरवरी 2024 तक खत्‍म हो जाएगा।

Sponsored

Sponsored
Share this Article !

Comment here