AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बस में खड़े होकर DM साब ने किया सफर, आम यात्रियों के लिए कुर्सी छोड़ी, अधिक किराया लेने पर डांटा

DEHRADUN : दून के जिलाधिकारी और स्मार्ट सिटी के सीईओ डा. आर राजेश कुमार बुधवार सुबह अचानक आइएसबीटी पहुंचे और स्मार्ट सिटी की बस में चढ़ गए। उन्होंने बस में तहसील चौक तक सफर किया। इस दौरान उन्होंने अपना और स्टाफ का टिकट स्वयं कटवाया और जब यात्रियों की संख्या अधिक हो गई तो उनके लिए सीट छोड़कर खड़े होकर सफर किया।

Loading...
Sponsored

जिलाधिकारी के मुताबिक स्मार्ट सिटी कंपनी की इलेक्ट्रिक स्मार्ट बस सेवा का संचालन किस तरह किया जा रहा है और यात्री कैसा अनुभव कर रहे हैं, यह जानने के लिए उन्होंने खुद बस में सफर करने का निर्णय लिया। सफर के दौरान जिलाधिकारी ने यात्रियों से बात कर उनके अनुभव जाने और सुविधा में सुधार के लिए सुझाव भी प्राप्त किए।

Loading...
Sponsored

यात्रियों ने स्मार्ट सिटी की बस को आरामदायक बताते हुए कहा कि दूसरे अहम रूट पर भी इस तरह की बस चलाई जाएं। जिलाधिकारी ने बस संचालन से संबंधित कार्मिकों को निर्देश दिया कि बस की वैरियेबल मैसेजिंग स्क्रीन पर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी जाए। इसके साथ ही उन्होंने दून में डबल डेकर बस चलाने को कार्ययोजना तैयार करने के भी निर्देश दिए।

Loading...
Sponsored

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि बस में किराये के आनलाइन भुगतान की व्यवस्था भी की जाए, जिससे आनलाइन भुगतान करने वाले व्यक्तियों को आसानी हो सके और छुट्टे वापस करने व इसके प्रबंध में लगने वाला समय भी बचे। उन्होंने कहा कि क्यूआर कोड के माध्यम से इस व्यवस्था को शुरू किया जा सकता है। जिलाधिकारी ने बस में फर्स्ट-एड किट के साथ मास्क रखने को भी कहा।

Loading...
Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Loading...
Sponsored
Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here