ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

फर्जी SDM बनकर स्कूल में शिक्षकों को हड़काने लगा नटवरलाल, एक चूक ने लगवा दी हथकड़ी

पुलिस ने बुधवार को एक फर्जी एसडीएम को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक अपना नाम नीरज कुमार, पिता का नाम नरेश कुमार और घर अनिसाबाद पटना बता रहा है. लेकिन पुलिस जांच में स्पष्ट हुआ है कि फर्जी अधिकारी बेगूसराय का ही है. जानकारी के अनुसार, वह मंगलवार को नगर निगम क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय दुर्गास्थान बाघा में जांच करने पहुंचा था.

Sponsored

सवाल पूछने के बाद खुद ही देते रहे गलत जवाब

बेगूसराय सदर के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे दो युवक विद्यालय आये तथा उसमें से एक युवक ने अपने को जांच अधिकारी बताकर वर्ग कक्ष में बच्चों से सवाल-जवाब किया, लेकिन सवाल का जवाब खुद बच्चों को गलत बताया.

Sponsored

शिक्षकों को ऐसे हुआ संदेह

दो घंटे तक शिक्षिकाओं को विद्यालय में काफी गड़बड़ी रहने की बात कह रिपोर्ट भेजने की बात कही. लेकिन, फर्जी अधिकारी की गतिविधि तथा ब्लैक बोर्ड पर गलत उच्चारण लिखने पर शिक्षकों को संदेह हुआ. उन्होंने इसकी सूचना डीएम एवं विभागीय अधिकारी को दी. इसके बाद बुधवार को फिर दोनों युवक जांच के लिए स्कूल आये. तत्काल इसकी सूचना प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दी गयी.

Sponsored

पुलिस लिखा हुआ बेल्ट खोलकर फेंक दिया

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि स्कूल पहुंचने पर युवक अपने को कभी ट्रेनी एसडीओ, तो जमुई थाने का एसएचओ बता रहा था. इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. इस बीच युवक ने पुलिस लिखा हुआ बेल्ट खोलकर विद्यालय के पीछे फेंक दिया. सूचना मिलने पर लोहियानगर ओपी प्रभारी अमरजीत कुमार स्कूल पहुंचे. फर्जी अधिकारी ने पुलिस को भी काफी देर तक उलझाये रखा. लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने पर सच्चाई बतायी. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

Sponsored

पुलिस लिखी बाइक व मोबाइल की जांच

थानाप्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार युवक काफी देर तक गुमराह करता रहा. उसने जिस होटल में रहने की बात कही वह भी फर्जी निकला. मामले की जांच चल रही है. गिरफ्तार कथित अधिकारी को जेल भेजा जायेगा. बरामद किये गये पुलिस लिखी बाइक व मोबाइल की जांच की जा रही है.

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here