AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

पाकिस्तान में लगे हर-हर महादेव और जय श्री राम के नारे, भगवा झंडा लहराकर की न्याय की मांग

एक हिंदू मंदिर के अंदर पाकिस्तान में तोड़फोड़ की घटना के बाद से वहां का हिंदू समाज लगातार इसका विरोध कर रहा है। रविवार को कराची में बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक समुदायों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान जय श्री राम और हर-हर महादेव के नारे लगे।
बुधवार को पाकिस्तान के रहीम यार खान जिले के भोंग इलाके के गणेश मंदिर पर भीड़ ने हमला कर दिया। इस हमले में भीड़ ने मंदिर में हंगामा किया और तोड़फोड़ की। और इसके साथ ही मंदिर के कुछ हिस्सों में आग भी लगा दी गई। स्थानीय पुलिस जब मामले को संभालने में नाकाम रही, तब जाके पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों को बुलाया गया और मामले को संभाला जा सका। अल्पसंख्यक समुदाय ने कराची में इस मामले के खिलाफ प्रदर्शन किया। जिसमें हिंदू समुदाय के साथ साथ सिख, ईसाई और पारसी समाज के लोग भी शामिल थे।

Loading...
Sponsored

जय श्री राम और हर-हर-महादेव के नारे इस प्रदर्शन में जमकर लगाये गए। प्रदर्शनकारियों ने यहां भगवा झंडा लहराया और साथ ही न्याय की मांग भी की। विरोध प्रदर्शन में शामिल शहर के प्राचीन हनुमान मंदिर के पुजारी ने कहा कि जिस तरह से गणेश मंदिर में तोड़फोड़ की गई, हम उसकी निंदा करते हैं। जिस तरह इस्लाम धर्म के खिलाफ बुराई करने वाले को मौत या उम्रकैद की सजा दी जाती है, उसी तरह हिंदू धर्म के मामले में भी सजा का प्रावधान होना चाहिए। शहर के मुफ्ती फैसल ने भी इस प्रदर्शन में हिस्सा लिया। मुफ्ती फैसल ने इस दौरान शांति की बात की।
इस मामले की सुनवाई करते हुए पाकिस्तान के चीफ जस्टिस ने पुलिस को जमकर फटकार भी लगाई थी। इस मामले पर मुख्य न्यायाधीश ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मामले की सुनवाई की और पुलिस को आदेश दिया कि मामले में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए।
मुख्य न्यायाधीश ने नाराजगी जताते हुए यह भी कहा कि अगर इस तरह का हमला मस्जिद पर होता तो मुसलमान क्या करते? उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान की छवि इस हमले के चलते पूरी दुनिया मे खराब हुई है।
50 से अधिक आरोपियों को पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार किया है, और 150 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मंदिर के पुनर्निर्माण की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। जल्द ही मंदिर फिर से बन कर तैयार हो जाएगा।

Loading...
Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Loading...
Sponsored
Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here