ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

पटना में गंगा पथ-वे का निर्माण लगभग पूरा, 5 मिनट में दीघा से पहुंच सकेंगे गांधी मैदान, जाने कब होगा उद्घाटन

लोकनायक जयप्रकाश गंगा पथ एक्सप्रेसवे को‌ जल्द ही आम लोगों के लिए शुरू किया जा सकता है। 5.4 किलोमीटर लंब एक्सप्रेस वे का 90 प्रतिशत निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है। आने वाले 15 दिन में बाकी का 10 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा होने के साथ ही 10 मई से ट्रायल भी शुरू हो जाएगा। इसके बाद लोग मात्र 5 मिनट में गांधी मैदान से दीघा का की दूरी तय कर सकेंगे।

Sponsored

बता दें कि एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट कैंपस के पश्चिमी साइड से एक्सप्रेस-वे का अप्रोच रोड पटना कमिशनर दफ्तर के सामने अशोक राजपथ में मिल रहा है। 30 मई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसका लोकार्पण करेंगे। बीएसआरडीसी मुख्यालय के अधिकारियों की मानें तो 30 मई को उद्घाटन को लेकर संभावित तिथि तय की गई है। रेलवे द्वारा दीघा रोटरी और जेपी सेतू के बीच गाइड बांध का निर्माण किया गया है। यहां जाली में पत्थर के बोल्डर हटाने हेतु बीएसआरडीसी ने रेलवे से इसके लिए अनुमति मांगी है।

Sponsored
प्रतीकात्मक चित्र

जेपी सेतु के 150 मीटर पूरब दिशा में 50 मीटर गोलाकार में गोलंबर बनाया जा रहा है। इस गोलंबर पर अटल पथ, दीघा रोटरी एक्सप्रेस-वे मिलेगा। मिली जानकारी के मुताबिक यहां से एनएन सिन्हा इंस्टीट्यूट तक एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर पांच मीटर चौड़ाई में 60 हजार पौधारोपण किया जाएगा। इसके साथ ही एक्सप्रेस-वे के उत्तर गंगा तट ओर से 5 मीटर चौड़ा पाथवे बनाया जाएगा। पाथवे पर सुबह और शाम के वक्त लोग मॉर्निंग वर्किंग कर सकेंगे। स्ट्रीट लाइट लगाने के अलावा टेस्टिंग का भी काम चल रहा है।

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here