BIHARBreaking NewsCRIMENationalTravel

पटना जंक्शन पर यात्रियों से अवैध वसूली कर रहे थे टीटीई साहेब, 5 के 5 TTE की किया गया निलंबित

एक यात्री की शिकायत पर निपट गए पटना जंक्शन पर तैनात पांच टीटीई, जानें क्या है मामला : पटना जंक्शन समेत अन्य प्रमुख स्टेशनों पर ट्रेनों के आते ही टिकट निरीक्षक अथवा टिकट संग्राहक प्लेटफार्म ही नहीं, फुटओवर ब्रिज तक पर टिकट जांच करने पहुंच जाते हैं।

Loading...
Sponsored

इतना ही नहीं, जहां सीसी टीवी कैमरा नहीं होता है वहीं जाकर टिकट जांच करते हैं। इस दौरान इनके द्वारा यात्रियों से जबरन वसूली की जाती है। ऐसा ही एक मामला मंगलवार को मंडल रेल प्रबंधक प्रभात कुमार के संज्ञान में आया। यात्री द्वारा शिकायत किए जाने की जब जांच कराई गई तो सही पाया गया। इसके बाद पांच टीटीई को निलंबित कर दिया गया।

Loading...
Sponsored

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की शाम को पटना जंक्शन पर यात्रियों की भीड़ लगी थी। फुट ओवर ब्रिज पर भीड़ होने के बावजूद पांच टीटीई टिकट जांच कर रहे थे। इस बीच, किसी यात्री से टिकट को लेकर तू-तू,मैं-मैं होने लगी। उक्त यात्री ने टिकट निरीक्षकों पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत मंडल रेल प्रबंधक से कर दी।

Loading...
Sponsored

मंडल रेल प्रबंधक के निर्देश पर वरीय मंडल वाणिज्य अधिकारी आधार राज ने घटना की जांच कर पांचों टीटीई को दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया। इस संबंध में बुधवार को आदेश जारी कर दिया गया है। हालांकि, आरोपित टिकट निरीक्षकों ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया है। वहीं यात्री की शिकायत पर जांच कराई गई तो मामला सही पाया गया है। पांच टीटीई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

Loading...
Sponsored
Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here