Sponsored
Breaking News

नेपाल सीमा से भारत में घुसपैठ करते दो विदेशी नागरिक गिरफ्तार, दोनों के पास मिले भारतीय पहचान पत्र

Sponsored

नेपाल सीमा पर एसएसबी के जवानों ने दो विदेशियों को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार देर शाम 41वीं बटालियन के पानीटंकी बीओपी के जवानों ने चीन और नेपाल के एक-एक नागरिक को दबोचा। नेपाली व्यक्ति चीन के नागरिक को सीमा पार करवाने की फिराक में था। खास बात यह कि दोनों के पास हिमाचल प्रदेश का आधार कार्ड मिला।

Sponsored

आईबी व अन्य खुफिया एजेंसियों की पूछताछ में चीनी नागिरक तमदिन सेरिंग ने स्वीकार किया कि उसने गलत तरीके से भारतीय पहचान पत्र बनवाया है। नेपाल निवासी कर्मा गेलेक उसकी मदद कर रहा था। दरअसल, सीमा पार करते दोनों लोगों को जब सुरक्षाबलों ने रोक कर कागजात दिखाने को कहा तो उन्होंने मोबाइल में आधार व आरसी दिखाई।

Sponsored

मोबाइल में चाइनीज नंबर और चाइनीज भाषा में चैट देखकर एसएसबी जवानों को शक हुआ तो सख्त पूछताछ शुरू की गई। बैग की तलाशी के दौरान तमदीन सेरिंग से भारतीय वोटर कार्ड, आधार, ड्राइविंग लाइसेंस, एक आईफोन एवं 38,000 नेपाली रुपये मिले। कर्मा गेलेक के पास से भारतीय आधार कार्ड, हिमाचल प्रदेश का आरसी/आरपी का जेरॉक्स, एक फोन एवं 4,500 नेपाली रुपये व 1,500 भारतीय रुपये मिले।

Sponsored

एसएसबी द्वारा आवश्यक कार्रवाई के बाद बाद हिरासत में लिए गए लोगों को बंगाल के खोरीबाड़ी थाना को सौंप दिया गया। खोरीबाड़ी पुलिस ने बताया कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Sponsored

 

 

 

input – DTW 24

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Pranav prakash

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored