BIHARReligion

दरभंगा के श्यामा माय मंदिर में शुरू हुआ नवाह यज्ञ, पहले दिन उमड़ पड़ा भक्तों का जनसैलाब

DARBHANGA : श्यामा माई मंदिर में नामधुन नवाह यज्ञ आज से, हवन के साथ निरंतर होगा जापमंदिर न्यास समिति ने श्रद्धालुओं से कोरोना की गाइड लाइन के पालन करने का किया अनुरोध : श्यामा माई मंदिर में मां श्यामा नामधुन नवाह का शुभारंभ गुरुवार को दिन के 10.30 बजे दीप प्रज्वलित कर किया जाएगा। इसका शुभारंभ न्यास के सचिव सह जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम, संस्कृत विवि के कुलपति प्रो. शशिनाथ झा, एलएनएमयू के वीसी प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह एवं न्यास के उपाध्यक्ष पं.कमलाकांत झा करेंगे।

Loading...
Sponsored

दिन के 10.45 बजे प्रधान पुजारी शरद कुमार झा विधिवत अग्निस्थापना कर मंत्र का पूजन करेंगे, उसके बाद नामधुन प्रारंभ होगा। अग्निस्थापना के बाद श्यामा नामधुन के मंत्र से हवन एवं इसी मंत्र से जप निरंतर चलता रहेगा। मंदिर के प्रबंधक डॉ चौधरी हेमचन्द्र राय ने बताया कि कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन कराने के साथ ही दर्शन की अनुमति दी जाएगी।

Loading...
Sponsored

Loading...
Sponsored

मंदिर परिसर में प्रवेश पश्चिमी द्वार से तथा निकास दक्षिणी द्वार से होगा : डॉ. राय ने बताया कि मंदिर परिसर में प्रवेश पश्चिमी द्वार से तथा निकास दक्षिणी द्वार से होगा। मंदिर में महिलाएं पूरब से प्रवेश कर दक्षिणी भाग में खड़ा होकर मां का दर्शन कर परिक्रमा करते हुए मंदिर के पीछे से होकर उत्तरी द्वार से निकल जाएंगी। पुरुष पूरब के दाहिने भाग से प्रवेश कर मां का दर्शन करेंगे तथा वहीं से दाएं निकास द्वार से बाहर निकल जाएंगे।

Loading...
Sponsored

पूरे मंदिर परिसर को सीसीटीवी की जद में : उन्होंने बताया कि पूरे मंदिर परिसर को सीसीटीवी के दायरे में रखा गया है। सभी प्रवेश द्वार पर मंदिर के निजी सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। शांति व्यवस्था के लिए अनुमंडल पदाधिकारी की ओर से प्रतिदिन तीन शिफ्टों में तीन दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। न्यास समिति के सदस्य डा एचके दास, प्रो रमेश झा, डा.दयानाथ यादव, डा राजेश्वर पासवान आदि सदैव भक्तों की सेवा में तत्पर रहेंगे। उन्होंने मां श्यामा के भक्तों से कोरोना मापदंड का पालन करते हुए मां का दर्शन तथा यज्ञ में शामिल होने की अपील की।

Loading...
Sponsored
Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here