---Advertisement---

डेंगू को लेकर स्कूलों में हाई अलर्ट, बच्चों के लिए विशेष आदेश जारी… न करें अनदेखी

मुजफ्फरपुर, जिले में डेंगू के बढ़ते मामले को देखते हुए शिक्षा विभाग ने अलर्ट जारी किया है। खासकर स्कूली बच्चों को इसको लेकर सतर्क रहने को कहा गया है। अपर राज्य परियोजना निदेशक ने डीईओ को पत्र भेजकर कहा है कि स्कूलों को अलर्ट पर रहने को कहें। निजी से लेकर सरकारी स्कूलों तक में बच्चों को फुल शर्ट-फुल पैंट पहनकर आने को कहा गया है। डेंगू से बचाव को लेकर बच्चों को जागरूक भी करना है। घरों के पास या कूलर या अन्य स्थलों पर जलजमाव नहीं हो। इसके लिए भी बच्चों को जानकारी देनी है।

जिले में अबतक डेंगू के 94 मामले आए सामने

जिले में अबतक डेंगू के 94 मामले सामने आए हैं। इसमें सर्वाधिक मरीज मुशहरी प्रखंड में मिले हैं। यहां 35 लोग डेंगू के शिकार हुए हैं। वहीं मीनापुर में 11, शहरी क्षेत्र में आठ, कांटी में छह, गायघाट में चार, सकरा में छह लोग डेंगू से प्रभावित हुए हैं। इनका इलाज एसकेएमसीएच समेत अन्य अस्पतालों में चल रहा है।

साइंस ओलंपियाड आज से

मुजफ्फरपुर : राष्ट्रीय अविष्कार अभियान के तहत अनुमोदित गणित व विज्ञान ओलंपियाड में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों की ओर से रूचि नहीं ली जा रही है। हाल यह है कि शुक्रवार से दो दिवसीय ओलंपियाड की एलएस कालेज सभागार में शुरुआत हो रही है, लेकिन अबतक चार प्रखंडों से ही बच्चों की सूची भेजी गई है। प्रत्येक प्रखंड से छठी से आठवीं कक्षा से कुल नौ, नौवीं-दसवीं को मिलाकर कुल नौ और 11वीं-12वीं से नौ छात्र-छात्राओं की सहभागिता सुनिश्चित करानी है। 11 नवंबर को छठी से आठवीं कक्षा के बच्चों के लिए यह आयोजन होगा। वहीं नौवीं से 12वीं के लिए 12 नवंबर को प्रतियोगिता होगी। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी समग्र शिक्षा अभियान विभा कुमारी ने इसको लेकर सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र लिखा है। कहा कि मड़वन, कुढ़नी, कांटी व मुरौल से ही सूची प्राप्त हुई है। शेष प्रखंडों से रूचि नहीं ली जा रही है, यह अत्यंत ही खेद का विषय है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी करेंगे कस्तूरबा विद्यालयों की समीक्षा

मुजफ्फरपुर : जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह शुक्रवार को जिले के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की समीक्षा करेंगे। छात्राओं को मिलने वाली सुविधाओं के साथ ही बायोमेट्रिक हाजिरी के बारे में सभी विद्यालयों से जानकारी ली जाएगी। वहां से दी गई जानकारी के बाद डीईओ उस विद्यालय का औचक निरीक्षण भी करेंगे।

---Advertisement---

LATEST Post