ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

टिकट कटने पर छलका RCP सिंह का दर्द- नीतीश कुमार से लेकर, मंत्री पद तक पर दी सफाई

केंद्रीय मंत्री और जेडीयू के बड़े नेता आरसीपी सिंह ने राज्यसभा का टिकट कटने के बाद पहली बार मीडिया से बात की है. पटना में आरसीपी सिंह जब पत्रकारों से बात कर रहे थे तो टिकट कटने के दर्द साफ तौर से उनके चेहरे पर दिख रहा था लेकिन उन्होंने इस छिपाने की हर संभव कोशिश की. आरसीपी सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी के नेता नीतीश कुमार का आभार है कि उन्होंने हमें संगठन में अध्यक्ष से लेकर केंद्र में मंत्री बनने तक के कई मौके दिए. आरसीपी सिंह ने कहा कि हम लम्बे समय तक नीतीश कुमार के साथ रहे हैं, उनके साथ काम किया है. नीतीश कुमार जो भी निर्णय लेंगे वो मेरे पक्ष में ही रहेगा. आरसीपी सिंह ने कहा कि मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं. मुझे जेडीयू पार्टी में बहुत सम्मान मिला है, इसके लिए मैं सभी का आभार प्रकट करता हूं.

Sponsored

आरसीपी सिंह ने कहा कि मेरे नीतीश कुमार से 25 साल पुराने संबंध हैं. मैंने 12 साल तक संगठन में काम किया है. मैंने हरेक गांव में बूथ स्तर पर जेडीयू का कार्यकर्ता बनाया है. आपको आज हर गांव में जेडीयू के वर्कर्स मिलेंगे. मैंने इस पार्टी को बिहार की जड़ों तक पहुंचाया. मैंने पार्टी में 33 प्रकोष्ठ बनाया और सभी निर्णय मैंने नीतीश कुमार की सहमति से लिया. आरसीपी सिंह ने कहा कि मैंने आईएएस के तौर पर भी काम किया है. हमारे शुभचिंतक हर गांव में हैं. जेडीयू की सबसे बड़ी ताकत संगठन है. मैं सांसद नहीं तो क्या संगठन में ही रहकर काम करूंगा लेकिन मैंने जो प्रकोष्ठों की संख्या 33 की थी उसे घटाकर 12-13 कर दिया. हर चीज को बढ़ाया जाता है ना कि घटाया जाता है.विज्ञापन

Sponsored

मंत्रिमंडल से इस्तीफे के सवाल पर आरसीपी सिंह ने कहा कि इसका विशेषाधिकार पीएम का है. मैं पीएम से मिलूंगा और इस मसले पर निर्णय उनको लेना है. मैं अपने काम को ईमानदारी से करूंगा. मैं पीएम से पर मिलूंगा और उनका निर्णय सर्वोपरि होगा. आरसीपी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार हों या ललन सिंह मेरे सभी नेताओं से सही संबंध हैं.

Sponsored

आरसीपी सिंह ने कहा कि जिस वक्त उन्होंने मंत्रिमंडल में शामिल होने का निर्णय लिया था उस वक़्त भाजपा पूर्ण बहुमत में थी बावजूद उन्होंने छोटी पार्टियों को मौका दिया. जेडीयू को प्रधानमंत्री ने मंत्रिमंडल में मौका दिया वो बड़ी बात थी.

Sponsored

जेडीयू नेता ने कहा कि मेरा समय अब संगठन को ज्यादा जाएगा. सभी के प्रति आभार रहेगा कि मैं 12 साल तक राज्यसभा में रहा. नाराजगी के सवाल पर आरसीपी ने कहा कि हमसे कोई नाराज नहीं है. मैंने आज तक किसी को नाराज नहीं किया, मैं तो लोगों की नाराजगी को दूर करता हूं. नेता नीतीश कुमार ने पार्टी और मेरा ख्याल रख के ही निर्णय लिया होगा फिलहाल राज्यसभा में हमारा कार्यकाल 6-7 जुलाई तक है.

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here