NationalNatureRAIL

जवाद तूफान को लेकर पीएम मोदी की अपात बैठक, 100 ट्रेन रद्द, तीन राज्यों में हाई अलर्ट जारी

तूफान जवाद की आहट से 100 ट्रेन रद्द, तीन राज्यों में अलर्ट, प्रधानमंत्री मोदी ने उच्च स्तरीय बैठक में समीक्षा की : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाद से निपटने की राज्यों, केंद्र सरकार के मंत्रालयों और संबंधित एजेंसियों की तैयारियों की उच्च स्तरीय बैठक में समीक्षा की। अधिकारियों को जान व माल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। वहीं,

Loading...
Sponsored

आंध्र प्रदेश, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ की आशंका के चलते भारतीय रेलवे ने 100 ट्रेनें रद्द की है। इनमें दक्षिण रेलवे ने गुरुवार के लिए पांच जबकि पूर्वी तटीय रेलवे ने गुरुवार से तीन दिनों के लिए राजधानी समेत 95 ट्रेनें रद्द की हैं। मौसम विभाग ने इन राज्यों में अलर्ट जारी किया है।

Loading...
Sponsored

तूफान को देखते हुए तीनों राज्यों में मछुआरों और पर्यटकों को समुद्र के करीब जाने को लेकर चेतावनी जारी की है। आंध्र प्रदेश में एहतियाती उपायों की निगरानी के लिए तीन विशेष अधिकारी नियुक्त किए गए।

Loading...
Sponsored

Loading...
Sponsored

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के क्षेत्र में चक्रवात जवाद के जोर पकड़ने की उम्मीद है। चार दिसंबर की सुबह हवा की गति 100 किमी प्रति घंटा के साथ इसके आंध्र-ओडिशा के तट तक पहुंचने की उम्मीद है। इससे आंध्र, ओडिशा और बंगाल के तटीय जिलों में भारी वर्षा होने कीआशंका है।

Loading...
Sponsored

राज्यों में एनडीआरएफ की 29 टीमों को पहले से तैनात किया है। 33 टीमों को स्टैंडबाय पर रखा गया है। एहतियातन तटरक्षक बल और नौसेना ने राहत, खोज और बचाव कार्यों के लिए जहाज तथा हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं।

Loading...
Sponsored
Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here