Sponsored
ADMINISTRATION

एक साथ मिलेगा सभी सवा लाख शिक्षकों को नियुक्ति पत्र, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने की घोषणा

Sponsored

एक साथ मिलेगा सभी सवा लाख चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने की घोषणा : राज्य के सभी सवा लाख चयनित शिक्षकों को एक साथ नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। पंचायत चुनाव के बाद उनको एक साथ नियुक्ति पत्र दिया जाएगा ताकि वरीयता में कोई अंतर नहीं आए। गुरुवार को विधानसभा में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने यह घोषणा की।

Sponsored

वित्तीय वर्ष 2021-22 के द्वितीय अनुपूरक व्यय-विवरणी में सम्मिलित अनुदान की मांग के तहत शिक्षा विभाग पर हुए वाद-विवाद के बाद सरकार की ओर से उत्तर देते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि कुछ अभ्यर्थी अभी नियुक्ति पत्र को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। राज्य में सवा लाख शिक्षकों की बहाली की जानी है। अब तक 40 हजार शिक्षक बहाल हो चुके हैं।

Sponsored

पंचायत चुनाव के कारण अभी यह प्रक्रिया बाधित है। स्थिति यह है कि कुछ पंचायतों में शिक्षकों का नियोजन हो चुका है तो कहीं जांच की प्रक्रिया चल रही है। कुछ में आवेदन की ही प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में अगर किसी पंचायत के शिक्षक को नियुक्ति पत्र दे दिया जाए तो फिर वरीयता का मामला आएगा। इसलिए अभ्यर्थी किसी के बहकावे या उकसावे में नहीं आएं।

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored