BIHARBreaking NewsEDUCATION

इंटर परीक्षा के एडमिट कार्ड में गड़बड़ी होने या गुम होने पर भी एग्जाम की अनुमति, जानें शर्त

बिहार बोर्ड एक फरवरी से इंटर की परीक्षा (Bihar Board Inter Exam) का आयोजन करने जा रहा है. इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा 14 फरवरी तक चलने वाली है. इस परीक्षा के लिए बोर्ड ने सभी तैयारी पूरी कर ली है. कोरोनाकाल और ठंड के बीच आयोजित की जा रही इस परीक्षा में बोर्ड ने एकतरफ जहां परीक्षार्थियों को जूता-मोजा पहनकर आने की अनुमति दे दी है वहीं वैसे परीक्षार्थियों को भी घबराने की जरुरत नहीं है जिनके एडमिट कार्ड (Bihar Board Admit Card) में कुछ गड़बड़ी हो गयी है. बोर्ड ने वैसे परीक्षार्थियों के लिए ये इंतजाम किये हैं…

Loading...
Sponsored

प्रवेश पत्र में फोटो की त्रुटि पर करें ये काम…

वैसे परीक्षार्थी जिनके प्रवेश पत्र में फोटो की त्रुटि हो गयी है, उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति दी गयी है. जिन स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड के फोटो में अगर गड़बड़ी हो या किसी अन्य की तस्वीर छपी हो तो छात्रों को पहचान पत्र के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. छात्र आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आइडी, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस अथवा फोटोयुक्त बैंक का पासबुक लेकर परीक्षा केंद्र पर आयें. इसके साथ ही पहचान पत्र की छायाप्रति राजपत्रित अधिकारी से सत्यापित करा कर परीक्षा केंद्र पर जमा करना होगा.

Loading...
Sponsored

एडमिट कार्ड गुम होने पर करें ये काम

मूल पहचान पत्र के साथ परीक्षार्थी को स्वयं उपस्थित होना होगा. केंद्राधीक्षक चेहरे का मिलान कर उसे परीक्षा में बैठने की अनुमति देंगे. इसके बाद ही छात्र को ओएमआर शीट व डाटारहित उत्तरपुस्तिका उपलब्ध करायेंगे. यदि किसी परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड गुम हो गया हो, या भूल से घर पर छूट गया हो, तो ऐसी स्थिति में उपस्थिति पत्रक में स्कैंड फोटो से उसे पहचान कर और रॉल शीट से सत्यापित कर परीक्षा में बैठने की अनुमति देंगे.

Loading...
Sponsored

10 मिनट पहले सेंटर पर प्रवेश अनिवार्य

परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पहले सेंटर पर प्रवेश कर लेना होगा. वहीं इस बार परीक्षा को कदाचार मुक्त आयोजित करने को लेकर भी विशेष तैयारी की गयी है. सभी सेंटर पर सीसीटीवी कैमरे से एग्जाम की निगरानी होगी. नकल करने वाले परीक्षार्थियों की इस बार शामत आने वाली है. वहीं परीक्षा केंद्र के बाहर भी वीडियोग्राफी करायी जाएगी. सभी सेंटरों पर धारा 144 लगा रहेगा.

Loading...
Sponsored
Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here