Sponsored
Breaking News

अग्निपथ आंदोलन में नक्सली कनेक्शन का खुलासा, लखीसराय स्टेशन पर ट्रेन फूंकने में थिंकटैंक का हाथ

Sponsored

केंद्र सरकार के अग्निपथ योजना के विरोध में सड़कों पर उतरे आंदोलनकारियों ने रेलवे की संपत्ति और ट्रेनों को खासकर निशाना बनाया था. लखीसराय में जिस विक्रमशिला एक्सप्रेस व जनसेवा एक्सप्रेस में आग लगा दी गयी थी अब उस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. इस पूरे षडयंत्र के पीछे नक्सलियों का हाथ बताया जा रहा है. वहीं कई सफेदपोश इसमें शामिल रहे जिनसे नक्सलियों का काम आसान हुआ. गिरफ्तार नक्सली मनश्याम दास ने पुलिस के सामने इसका खुलासा किया है.

Sponsored

क्सलियों के थिंक टैंक ने जलवाइ ट्रेनें

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लखीसराय स्टेशन पर ट्रेन को जलाने में नक्सलियों के थिंक टैंक ने काम किया है. इस घटना में आधा दर्जन से अधिक लोगों को नामजद करने की बात सामने आ रही है. वहीं इस पूरी घटना में एक प्रोफेसर का नाम भी सामने आ रहा है. जिन्होंने कुछ लोगों के साथ मिलकर व्हाट्सएप ग्रुप बनाया और हिंसा भड़कायी.

Sponsored

हार्डकोर नक्सली का खुलासा

बता दें कि लखीसराय पुलिस ने हार्डकोर नक्सली मनश्याम दास उर्फ राहुल को गिरफ्तार किया है. वह बिहार-झारखंड के कुख्यात और नामी नक्सलियों के लिए कूरियर का काम करता था. शुक्रवार की शाम लखीसराय के एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस किया और कार्रवाई के बारे में बताया. चार राज्यों के मोस्ट वांटेड नक्सली ने गिरफ्तारी के बाद कई राज उगले.

Sponsored

प्रोफेसर के नाम भी चिट्ठी मिली

मनश्याम के पास से पुलिस ने प्रोफेसर और हार्डकोर नक्सली प्रवेश दा के नाम से लिखी 4 चिट्ठियां भी बरामद की है. बता दें कि अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार के कई जिलों में जमकर उत्पात मचाया गया था. इसी दौरान लखीसराय स्टेशन पर विक्रमशिला एक्सप्रेस को आग के हवाले कर दिया गया था. पूरी ट्रेन ही फूंक दी गयी थी.

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored