AccidentADMINISTRATIONAUTOMOBILESBankBreaking NewsBUSINESSCRIMEDELHI

अगले 6 महीने के लिए और मिलेगा मुफ्त में राशन, मोदी सरकार सितम्बर 2022 तक फ्री चावल-गेंहू देगी

छात्रों और लाभार्थियों के लिए केंद्र सरकार ने दो बड़े फैसले किए, जरूरतमंदों को छह महीने और मिलेगा मुफ्त राशन : केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) को छह माह के लिए बढ़ाने का फैसला किया है। इसके तहत अब सितंबर तक देश के 80 करोड़ लोगों को प्रतिमाह पांच किलो राशन मिलता रहेगा। योजना कोरोना महामारी के दौरान अप्रैल 2020 में शुरू की गई थी।

Sponsored

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शनिवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि भारतवर्ष का सामर्थ्य देश के एक-एक नागरिक की शक्ति में समाहित है। इस शक्ति को और मजबूती देने के लिए गरीब कल्याण अन्न योजना को छह महीने और बढ़ाकर सितंबर तक जारी रखने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत प्रत्येक व्यक्ति को प्रतिमाह पांच किलो राशन निशुल्क मिलता रहेगा।

Sponsored

चुनाव में मिला था फायदा : यूपी समेत चार राज्यों के चुनाव में भाजपा को शानदार जीत मिली है। ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब कल्याण अन्न योजना का भी बड़ा फायदा भाजपा को मिला है। यह माना गया कि महंगाई के कारण जो नाराजगी सरकार के प्रति थी वह इस योजना से कम हुई। इसलिए यूपी सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार ने भी योजना को विस्तार देने का फैसला किया है।

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here