---Advertisement---

SBI दे रहा ये तगड़ा ऑफर, 5 लाख निवेश शुरू कर शुरू करें अपना बिजनेस, होगी मोटी कमाई

आज के दौर में व्यापार करना कोई छोटी बात नहीं है। क्योंकि इसमें काफी खर्च और मेहनत लगता है। अगर आपको हम बताए कि छोटे से व्यापार में 5 लाख रुपए निवेश करके हर माह 60 से 70 हजार रुपए तक कमा सकते हैं। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम फ्रेंचाइजी के बारे में बात कर रहे हैं। इस बिजनेस को कम खर्च से शुरू कर सकते हैं।

अगर आपने एसबीआई एटीएम मशीन देखा होगा, तो जरूर यह सोचा होगा कि यह बैंक के द्वारा इनस्टॉल किया गया है। लेकिन कंपनियां इन एटीएम मशीन को इंस्टॉल करती है। उनका बैंक के साथ एग्रीमेंट होता है, वह जाकर एटीएम को विभिन्न जगहों पर इनस्टॉल करते हैं।

अगर आप एसबीआई एटीएम लगाना चाहते हैं तो देश में एटीएम करने का समझौता टाटा इंडिकैश, इंडिया वन एटीएम और मुथूट एटीएम के साथ है। आप एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के इच्छुक हैं तो इन कंपनियों की आधिकारिक पोर्टल पर जाकर आवेदन करना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि कई लोग फ्रेंचाइजी के नाम पर फ्रॉड भी कर चुके हैं।

एसबीआई का एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए आपके पास 50 से 80 स्क्वायर फीट का केविन चाहिए। दूसरी एटीएम से इसकी दूरी 100 मीटर होनी चाहिए, जिससे लोगों को आसानी से आपका एटीएम दिख सके। 24 घंटे विद्युत व्यवस्था होनी चाहिए और न्यूनतम 1kW की इलेक्ट्रिसिटी, कंक्रीट और केबिन ईंटों से बना होना चाहिए। अगर सोसाइटी में आप रहते हैं, तो उसके लिए अथॉरिटी से एनओसी चाहिए होगा।

---Advertisement---

LATEST Post