---Advertisement---

कैलाश मानसरोवर और पीओके की वापसी के लिए रोज सुबह सभी करें प्रार्थना- आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार की अपील

इंद्रेश कुमार ने कहा कि कैलाश मानसरोवर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को चीन और पाकिस्तान के अवैध कब्जे से वापसी के लिए सभी को हर सुबह विशेष प्रार्थना करनी चाहिए।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने पाक अधिकृत कश्मीर की भारत में वापसी के लिए रोज सुबह प्रार्थना करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कैलाश मानसरोवर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को चीन और पाकिस्तान के अवैध कब्जे से वापसी के लिए सभी को हर सुबह विशेष प्रार्थना करनी चाहिए।

कुमार ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार का भी मुद्दा उठाया और कहा कि वहां अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहे हैं। यहां तक ​​कि इस्लाम के अल्पसंख्यकों को भी निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने मोदी सरकार द्वारा उठाए गए सीएए जैसे कदमों की भी सराहना की। उन्होंने अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कड़े कदमों का श्रेय भारत सरकार को दिया और आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए), 2019 जैसे कदम उठाए हैं।

उन्होंने कहा, “सीएए अल्पसंख्यकों की रक्षा के लिए था, लेकिन दुर्भाग्य से, कुछ अल्पसंख्यकों ने राजनीति का शिकार होने के बाद इसका विरोध किया।” उन्होंने कहा कि इसका विरोध करने वालों ने साबित कर दिया कि वे अल्पसंख्यक विरोधी हैं।

शुक्रवार (4 नवंबर, 2022) को पंजाब के अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या पर भी आरएसएस नेता ने दुखा जताया। उन्होंने इस घटना को ‘निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया और इसे ‘पंजाबियत (सिख धर्म)’ पर हमला बताया। बता दें कि कल एक मंदिर के बाहर गोली लगने से शिवसेना (टकसाली) के नेता सुधीर सूरी की मौत हो गई थी।

कुमार ने कहा, “यह निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है। भारत एक है, इसे टुकड़ों में मत बांटो। यह हमला पंजाबियत पर है और भारत सरकार को उचित कार्रवाई करनी चाहिए।” आरएसएस के वरिष्ठ नेता ने सरकार से कार्रवाई करने की अपील की।

बता दें कि कल अमृतसर में गोपाल मंदिर के बाहर सुधीर धरने पर बैठे थे। वह मंदिर के बाहर कूड़े में भगवान की मूर्तियों को लेकर नाराज थे और इसके विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ और भी नेता मौजूद थे, तभी भीड में किसी ने उन पर गोली चला दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हथियार भी बरामद कर लिया।

---Advertisement---

LATEST Post