---Advertisement---

तिहरा शतक मारने वाले बिहार के साकिबुल की बल्लेबाजी का कायल हुए सचिन तेंदुल्कर, कहा- बधाई हो

PATNA-‘क्रिकेट के भगवान’ ने की ‘बिहार के लाल’ की तारीफ:ट्विटर पर लिखा- रणजी ट्रॉफी मैच में सॉलिड प्रदर्शन करने वाले साकीबुल को बधाई : कल तक वह बिहार के मोतिहारी का एक साधरन से परिवार का नार्मल सा लड़का था, लेकिन आज वह रातों रात ना सिफ बिहार का बल्कि भारत का स्टार बन चुका है। जगह—जगह उसके चर्चे हो रहे हैं। क्या देश क्या विदेश लोग उसके नाम को इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं और डिटेल्ट जुटा रहे है। हम बात कर रहे हैं रणजी ट्राफी में तिहार शतक मारकर विश्व रिकार्ड बनाने वाले साकिबुल गनी ​की। ताजा अपडेट यह है उसके इस परफार्मेंस पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुल्कर ने बधाई दी है।

रणजी ट्रॉफी में बिहार के लाल साकिबुल गनी विश्व रिकार्ड बनाने के बाद नए स्टार बनकर उभरे हैं। साकिबुल अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के डेब्यू मैच में तिहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उनके द्वारा ये उपलब्धि हासिल करने के बाद अब क्रिकेट जगत के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी उनकी पीठ थपथपाई है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि अपने डेब्यू रणजी ट्रॉफी मैच में सॉलिड प्रदर्शन करने वाले साकीबुल गनी को बहुत-बहुत बधाई। ऐसे ही प्रदर्शन करते रहो।

387 गेंदों पर पूरा किया था तिहरा शतक : दाएं हाथ के बल्लेबाज ने नंबर 5 पर बैटिंग करते हुए 387 गेंदों पर अपना तिहरा शतक पूरा किया था। 84.20 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करने वाले गनी ने 405 गेंदों पर 341 रन की पारी खेली। इस ऐतिहासिक पारी के दौरान उन्होंने 56 चौके और 2 छक्के भी लगाए।

साकिबुल गनी से पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू पर सबसे बड़ा स्कोर बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड मध्यप्रदेश के अजय रोहेरा के नाम पर दर्ज था। अजय ने 2018-19 के रणजी सीजन में हैदराबाद के खिलाफ 267 रन बनाए थे, लेकिन अब गनी रोहेरा ने आगे निकल गए हैं।

एक समय बिहार का स्कोर 71/3 था, इसके बाद जो हुआ वो हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया। चौथे विकेट के लिए बाबुल कुमार और साकिबुल गनी ने 756 गेंदों पर 538 रन की पार्टनरशिप की। रणजी में चौथे विकेट के लिए ये चौथी सबसे बड़ी साझेदारी रही। साकिबुल के तिहरे शतक के अलावा बाबुल ने भी दोहरा शतक जमाया।

---Advertisement---

LATEST Post